आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

कोरोना के बढ़ते केस को देख योगी सरकार का निर्देश…

प्रदेश में अभी तक लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर और गोरखपुर में ही कोविड के नए मरीज मिले हैं, लेकिन सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है।
प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या बढ़ते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। अब हर दिन कोविड की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है।
प्रदेश में अभी तक लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर और गोरखपुर में ही कोविड के नए मरीज मिले हैं, लेकिन सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। अब हर दिन मुख्य चिकित्साधिकारी और जिला सर्विलांस अधिकारी की अपने मातहत अधिकारियों के साथ समीक्षा होगी। इसमें कोविड की व्यवस्था की निगरानी की जाएगी। जिन जिलों में कोविड के नए मरीज मिलेंगे, वहां संबंधित मरीज के परिवार और आसपास के लोगों की स्क्रीनिंग कराई जाएगी। इसी तरह राज्य मुख्यालय पर होने वाली समीक्षा बैठक में जिलेवार स्थिति का जायजा लिया जाएगा।
प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने बताया कि हर स्तर पर निगरानी की जा रही हैं। जांच सुविधाएं पर्याप्त हैं। विभिन्न मेडिकल कॉलेजों एवं अस्पतालों में सर्दी जुखाम और सांस रोग के गंभीर मरीजों की स्क्रीनिंग भी कराई जा रही है, लेकिन अभी तक कहीं भी एक साथ दो से तीन मरीज एक साथ नहीं मिले हैं। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की टीम हर स्तर पर कोविड से निपटने के लिए तैयार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button