स्वास्थआजमगढ़आज़मगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेश

आजमगढ़: दिसम्बर माह मे शुरू हो सकता है एयरपोर्ट

रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत आजमगढ़ में एयरपोर्ट बनाया गया है। इसका शियान्यास भी पीएम मोदी ने किया था। अब एयरपोर्ट बनकर तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या एयरपोर्ट के साथ ही मंदुरी एयरपोर्ट का लोकार्पण कर सकते हैं।
आजमगढ़ के मंदुरी हवाई अड्डे से विमानों का संचालन 30 दिसंबर से शुरू हो सकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या एयरपोर्ट के साथ ही मंदुरी एयरपोर्ट का लोकार्पण कर सकते हैं। विमानों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं। गत 15 दिसंबर को ही आजमगढ़ एयरपोर्ट का लाइंसेस जारी हुआ था।
रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत आजमगढ़ में एयरपोर्ट बनाया गया है। इसका शियान्यास भी पीएम मोदी ने किया था। अब एयरपोर्ट बनकर तैयार है। डीजीसीए से लाइसेंस मिलने के बाद विमानों के परिचालन की तैयारी तेज हो गई है। दरअसल, लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी की देखरेख में आजमगढ़ एयरपोर्ट का काम पूरा हुआ है।
वाराणसी के एयरपोर्ट निदेशक पुनीत गुप्ता ने बताया कि आजमगढ़ के जिलाधिकारी से पीएम व सीएम कार्यालय ने रिपोर्ट मांगी है। पूछा है कि एयरपोर्ट के विकास और विमान संचालन के लिए तैयारी कैसी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button