आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

प्रत्याशी चयन में निर्णायक भूमिका निभाएगा भाजपा का जनमन सर्वे

नमो एप पर विकसित भारत एंबेसडर अपने सांसद की रिपोर्ट दे रहे हैं। 2024 के चुनाव में टिकट पाने के लिए जनमन सर्वे निर्णायक भूमिका में होगा।
लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी चयन में नमो एप का जनमन सर्वे निर्णायक भूमिका निभाएगा। पार्टी की ओर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत बनाए जा रहे विकसित भारत एम्बेसडर अपने सर्वे में अपने सांसद की रिपोर्ट दे रहे हैं।
पार्टी की ओर से केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली जा रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक एप पर सभी एम्बेसडर जनमत सर्वे में शामिल होंगे। इसमें अपने स्थानीय सांसद की क्षेत्र में उपलब्धता, जनता से व्यवहार, विकास कार्य सहित अन्य मुद्दों पर सांसद की रैंकिंग कर रहे हैं।
पार्टी नेतृत्व ने तय किया है कि चुनाव में प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशी चयन में इस सर्वे को भी आधार बनाया जाएगा। सर्वे में जिस मौजूदा सांसद की रिपोर्ट खराब होगी, उसके टिकट पर तलवार लटक सकती है।
पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि इसका उद्देश्य यह है कि जनता जिन्हें पसंद नहीं कर रही है, उसे प्रत्याशी बनाकर मतदाताओं पर थोपा नहीं जाए। इसके जरिये प्रत्याशी चयन में जनभागीदारी सुनिश्चित करना भी बड़ा मकसद है।
31 को लखनऊ आएंगे जेपी नड्डा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 31 दिसंबर को लखनऊ आएंगे। वे मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र में होने वाली महिला हाफ मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने बताया कि 21 किमी. लंबी दौड़ के लिए चार हजार महिलाओं ने पंजीकरण कराया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button