आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

कल आजमगढ़ पहुंचेंगे प्रधानमंत्री मोदी, सीएम योगी ने कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को मंदुरी हवाईअड्डा समेत विभिन्न पूर्ण हो चुके परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के लिए जनपद में आ रहे है। मंदुरी हवाईअड्डे पर ही उनका विमान लैंड करेगा तो वहीं चंद कदम की दूरी पर लोकार्पण व शिलान्यास समारोह आयोजित किया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के एक दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले में पहुंचे। आधे घंटे के अपने कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने पार्टी के नेताओं के साथ मुलाकात के अलावा कार्यक्रम स्थल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारी में किसी तरह की भी कमी न होने देने का निर्देश अधिकारियों को दिया। वहीं पार्टी नेताओं से मुलाकात के दौरान लोगों को कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में लाने का आह्वान किया।
पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को मंदुरी हवाईअड्डा समेत विभिन्न पूर्ण हो चुके परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के लिए जनपद में आ रहे है। मंदुरी हवाईअड्डे पर ही उनका विमान लैंड करेगा तो वहीं चंद कदम की दूरी पर लोकार्पण व शिलान्यास समारोह आयोजित किया गया है। तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को 12.20 बजे मंदुरी हवाईअड्डा पहुंचे। हवाई अड्डे का निरीक्षण करने के पश्चात उन्होंने पार्टी के नेताओं व पदाधिकारियों के साथ मुलाकात कर रविवार को आयोजित कार्यक्रम की तैयारी व आम जनता की मौजूदगी को लेकर जरूरी वार्ता करने के साथ ही दिशा निर्देश दिया।
इसके बाद वे हवाइअड्डा से कार द्वारा जनसभा स्थल पर पहुंचे। जहां की तैयारियों व सुरक्षा व्यवस्था का मुख्यमंत्री ने निरीक्षण किया। इसके बाद वे लगभग 12.50 पर चंदौली के लिए रवाना हो गए। सीएम के जनपद आगमन को लेकर हवाईअड्डा व कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। कुछ चुनिंदा भाजपा पदाधिकारी व नेता ही हवाईअड्डा के प्रतिक्षालय में उसने मुलाकात कर सके।
भाजपा के झंडा व होर्डिंग से पटा कार्यक्रम स्थल
प्रधानमंत्री के जनपद आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। पूरे क्षेत्र को पीएम मोदी के कटाउट व होर्डिंग के साथ ही भाजपा के झंडों से सजा दिया गया है। भंवरनाथ से मंदुरी हवाई अड्डा तक सड़क के दोनो पटरियों पर जगह-जगह बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगाई गई है। वहीं डिवाडर पर भाजपा का झंडा लगा दिया गया है।
एयरपोर्ट के दोनों तरफ बनाए जा रहे दर्जन भर हेलीपैड
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में दर्जन भर से अधिक हेलीकाप्टर के भी आने की संभावना है। जिसे देखते हुए प्रशासन ने हवाईअड़ा के दोनों तरफ मिला कर कुल दर्जन भर हेलीपैड बना है। प्रधानमंत्री का वायुयान एयरपोर्ट पर ही उतरेगा लेकिन उनके कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हेलीकाप्टर से आने वाले नेताओं, मंत्रियों आदि के लिए दर्जन भर हेलीपैड बनाए गए है।
लगातार चल रहा सफाई अभियान
आजमगढ़। कार्यक्रम स्थल के साथ ही शहर से मंदुरी जारे वाले मार्ग पर शनिवार को सुबह ही सफाई अभियान चल रहा है। इसके लिए जिले के सभी नगर पंचायतों से सफाई कर्मियों की टीम को बुला कर लगाया गया है। वहीं पेयजल आदि की व्यवस्था के लिए जिले ही नहीं बल्कि गैर जनपदों से भी पानी के टैंकर मगाए गए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button