आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

स्वामी प्रसाद कुशीनगर से लड़ेंगे चुनाव

देवरिया से भी प्रत्याशी घोषित

सपा से अलग होने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुशीनगर सीट से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। उन्होंने देवरिया सीट से भी प्रत्याशी घोषित कर दिया है। कांग्रेस पहले ही इस सीट पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।
सपा से इस्तीफा देने वाले पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य कुशीनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। जबकि उनके सहयोगी एस एन चौहान देवरिया से चुनाव लड़ेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य ने एलान किया है कि इंडिया गठबंधन का रुख देखने के बाद अन्य सीटों पर भी वह उम्मीदवार उतरेंगे।
समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने फरवरी माह में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी का गठन किया। उन्होंने उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में पार्टी का संगठन तैयार कर लिया है। इस बीच समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और उनके बीच रिश्तों पर जमीन बर्फ पिघलती दिखी। कहा तो यह भी गया कि स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी के सहयोग सेभी चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। लेकिन रविवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी पार्टी से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया। खुद सहित दो उम्मीदवारों की घोषणा की। स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया कि इंडिया गठबंधन के नेताओं से उनकी बातचीत चल रही है। यदि उनकी पार्टी को गठबंधन में हिस्सेदारी दी गई तो दो ही सीट पर चुनाव लड़ेंगे। यदि गठबंधन में हिस्सेदारी नहीं मिली तो अन्य सीटों पर भी उम्मीदवार उतरेंगे।
उन्होंने कहा कि हमने अपील भी की है कि ‘संविधान बचाओ-भाजपा हटाओ, लोकतंत्र बचाओ-भाजपा हटाओ, देश बचाओ-भाजपा हटाओ’। ऐसे में अभी तक इंडिया गठबंधन में शामिल बड़ी पार्टियों की ओर से कोई पहल नहीं की गई है। इसलिए इसलिए दो सीट पर उम्मीदवार उतार दिया है। मालूम हो कि देवरिया से कांग्रेस ने अखिलेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार घोषित कर दिया है। जबकि कुशीनगर से अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं हई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button