आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में एक और आरोपी पर लगा नशा

चार पर हो चुकी है कार्रवाई

पुलिस ने इस मामले में आठ नामजद समेत 15 से 20 अज्ञात पर मुकदमा पंजीकृत किया था। घटना के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गया था। सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने का खतरा उत्पन्न हो गया था। अभियुक्त गालिब को लेकर आसपास के लोगों में काफी भय व्याप्त है।
आजमगढ़ के निजामाबाद कस्बा में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में पुलिस ने शनिवार को एक आरोपी पर एनएसए की कार्रवाई की। इसके पूर्व भी चार आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई की जा चुकी है।
आरोप है कि निजामाबाद कस्बा में 22 जुलाई 2023 को सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का बड़ा प्रयास किया था। जिसमें तीन युवक गंभीर रुप से घायल हो गए थे। पुलिस ने इस मामले में आठ नामजद समेत 15 से 20 अज्ञात पर मुकदमा पंजीकृत किया था।
बीते वर्ष श्रावण मास के दौरान 22 जुलाई 2023 को कस्बा निवासी अमित सोनकर अपने साथियों के साथ फल की दुकान बंद कर घर जा रहे थे। इसी दौरान गालिब निवासी तिग्गीपुर ने अपने साथियों के सथि मिल कर इमामबाड़ा तिग्गीपुर के पास अमित व उसके साथिर्यो पर हमला बोल दिया। जिसमें अमित के साथ ही उसके साथी गंभीर रूप से घायल हो गए।
घटना के बाद दोनों पक्ष आमने-सामने आ गया था। सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने का खतरा उत्पन्न हो गया था। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद स्थिति को नियंत्रित किया था। इस मामले में आठ नामजद समेत 15 से 20 पर मुकदमा दर्ज हुआ था। चार पर पुलिस ने पहले ही एनएसए की कार्रवाई किया था।
वहीं, शनिवार को एसपी अनुराग आर्य ने एक और आरोपी गालिब पर एनएसए की कार्रवाई किया। इसके पूर्व शहबाज, साकिब, वाजिद व फैसल पर एनएसए की कार्रवाई की जा चुकी है। एसपी ने बताया कि अभियुक्त गालिब को लेकर आसपास के लोगों में काफी भय व्याप्त है। लोग इसकी शिकायत करने से डरते हैं।
अभियुक्त के जमानत पर छूटने से शांति व्यवस्था पर दुष्प्रभाव पड़ने की संभावना है। जिसे देखते हुए और एसओ निजामाबाद की आख्या पर जिला मजिस्ट्रेट पर एनएसए की कार्रवाई का पत्र लिख गया। जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर एनएसए की कार्रवाई गालिब के खिलाफ की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button