आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

आजमगढ़ःचिल्ड्रेन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हाई स्कूल इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत

दीपिका जायसवाल ने 96.2% अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान प्राप्त किया

आजमगढ़ः जनपद के प्रख्यात शिक्षण संस्थान चिल्ड्रेन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के वि‌द्यार्थियों में एक बार फिर बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में अपनी सफलता का परचम लहरा दिया है। आज घोषित परीक्षा परिणामों में वि‌द्यालय का परीक्षाफल 97.5% रहा। दीपिका जायसवाल ने 96.2% अंक प्राप्त करके प्रथम स्थान प्राप्त किया जबकि अनुष्का यादव और आकांक्षा यादव ने 95.4% अंकों के साथ दूसरा और हर्षिता दुबे ने 94.6% अंकों के साथ

तीसरा स्थान प्राप्त करके वि‌द्यालय की गौरव गरिमा में चार चांद लगा दिया। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष विद्यालय से कुल 440 विद्‌यार्थी 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए पंजीकृत थे, जिनमें से 429 उत्तीर्ण हुए। इनमें से 29 वि‌द्यार्थियों ने 90% से अधिक अंक, 112 वि‌द्यार्थियों ने 80% से अधिक अंक, 225

विद्यार्थियों ने 70% से अधिक अंक जबकि 338 वि‌द्यार्थियों ने 60% से अधिक अंक प्राप्त करके अपनी श्रेष्ठता सिद्ध की। दीपिका जायसवाल ने मानविकी विषयों के साथ जहां अपनी उत्कृष्टता सिद्ध की, वही वाणिज्य विषय में आंचल मौर्या ने और विज्ञान वर्ग में दीपांशु पांडेय ने अपने को श्रेष्ठ सिद्ध किया।

विषयवार उच्चतम अंक प्राप्त करने में भी वि‌द्यार्थियों में होड़ लगी रही। अंग्रेजी में आकांक्षा यादत, ने 99 अंक, हिंदी में आशीष चौहान, उत्कर्ष राय, अमृत यादव और अंकिता कुमारी ने 92 अंक, गणित में दिशा वर्मा ने 92 अंक, फिजिक्स में दीपांशु पांडेय ने 95 अंक, केमिस्ट्री में दीपांशु पांडेय ने 99 अंक, बायोलॉजी में दीपांशु पांडेय, प्रीतिका पांडे, प्रांशी राय साक्षी यादव, जलका यादव, प्रीति पटेल, रचना यादव, श्रेया चौरसिया, सुहानी सिंह और सुरुचि गुप्ता ने 95 अंक, अकाउंटेंसी में शिवम पांडेय ने 93 अंक, इकोनॉमिक्स में आंचल मौर्या ने 95 अंक, बिजनेस स्टडीज में शिवम पांडेय ने 92 अंक, ज्योग्राफी में अनुष्का यादव ने 98 अंक, हिस्ट्री में उत्कर्ष राय और राहुल वर्मा ने 99 अंक, पॉलिटिकल साइंस में दीपिका जायसवाल ने 100 अंक, फिजिकल एजुकेशन में दीपिका जायसवाल ने 97 अंक और कंप्यूटर साइंस में शिवम शुक्ला ने 93 अंक प्राप्त करके कीर्तिमान रच दिया।

वही 12वीं कक्षा की ही तरह दसवी कक्षा के परीक्षा परिणामों में सफलता के नए-नए कीर्तिमान स्थापित किए। इस वर्ष पंजीकृत सभी 330 वि‌द्यार्थी उत्तीर्ण हो गए।

आर्यन सैनी ने 98.4% अंक प्राप्त करके पहला स्थान, अन्वेषा यादव ने 96.6% अंकों के साथ दूसरा और आयुष वर्मा ने 96.4% अंक प्राप्त करके तीसरा स्थान अर्जित किया।

संस्थापक-प्रबंधक श्री बजरंग त्रिपाठी, प्रबंधक डॉ कृष्ण मोहन त्रिपाठी, शैक्षणिक सलाहकार श्री एस.पी. शुक्ल, उपाध्यक्ष सुश्री नियति त्रिपाठी और प्रधानाचार्य श्री विजय कुमार दुबे ने विद्यालय के परीक्षाफल पर संतोष जताया तथा सफल विद्यार्थियों के मंगलमय वर्तमान और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना प्रकट की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button