आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

धर्म बदलकर किया निकाह, फिर दिया धोखा

फिर सामने आई सच्चाई

एक युवती ने दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कराई है। युवती ने बताया कि उसने जिस युवक से प्रेम विवाह किया था। वह और उसके परिजन अब एक करोड़ रुपये दहेज मांग रहे हैं। ससुरालवालों ने उसकी हत्या की कोशिश भी कर चुके हैं।

बरेली के इज्जतनगर थाना क्षेत्र में एक युवती ने धर्म की दीवार लांघकर दूसरे समुदाय के युवक से निकाह किया। प्रेमी से पति बना युवक उसे कनाडा ले गया, जहां दोनों कई दिनों तक साथ रहे। युवती का आरोप है कि अब ससुराल वाले उससे एक करोड़ रुपये मांग रहे हैं। युवती ने इज्जतनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
इज्जतनगर क्षेत्र की रहने वाली युवती ने बताया कि बसंत विहार निवासी प्रेमी हजरत अली से वर्ष 2020 में उसने निकाह किया था। निकाह के बाद 2022 में पति के साथ कनाडा गई। वहां से वापस आने के बाद ससुर, ननद उसके साथ मारपीट करने लगे। दुपट्टे से गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की। जान बचाकर युवती ससुराल से वापस आ गई। कुछ दिन बाद युवती दोबारा ससुराल गई तो फिर मारपीट की गई।
ससुरालवाले उससे कहते हैं कि तू दूसरे समुदाय की है, दहेज में एक करोड़ रुपये लेकर आ। तब दूसरी लड़की से निकाह करने के बाद हजरत अली तुम्हें रखेगा। युवती के मुताबिक हजरत अली कनाडा में किसी और लड़की के साथ रह रहा है। पति और ससुरालवालों ने जेवर और कपडे़ भी छीन लिए हैं। इज्जतनगर थाने में युवती ने मामला दर्ज कराया है।
दूसरे समुदाय की लड़की को ले गया युवक, रिपोर्ट दर्ज
किला क्षेत्र में युवक दूसरे समुदाय की लड़की को साथ ले गया। लड़की के पिता ने बताया है कि तुषार उर्फ अक्का तीन दिन पहले उनकी 19 वर्षीय बेटी को फुसलाकर ले गया है। तब से बेटी तुषार के कब्जे में है। किला थाने में तुषार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button