आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

आसमान में छाये हैं बादल… और धुंध, मौसम विभाग ने जारी किया चेतावनी 

बारिश का यलो अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर में आज भी बारिश के आसार हैं। बादल छाये हुए हैं और धुंध भी है। मौसम विभाग ने आज भी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। 

दिल्ली में बृहस्पतिवार को शाम हुई तेज बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया। इससे वाहन चालकों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ गया। जलभराव से कई इलाकों में जाम लग गया। प्रादेशिक मौसम विभाग केंद्र के मुताबिक बृहस्पतिवार दिल्ली का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यह सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

भारी बारिश…इलाके जलमग्न दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे जाम

कल मूसलाधार बारिश के चलते दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में पानी भर गया। जलभराव से कई इलाकों में ट्रैफिक जाम रहा। वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बारिश के कारण आईटीओ, कनॉट प्लेस, करोल बाग, पीरागढ़ी और धौला कुआं के पास लंबा जाम लग गया। मौसम विभाग की मानक वेधशाला सफदरजंग के अनुसार आया नगर में सर्वाधिक 53 मिमी, मयूर विहार 43 मिमी, रिज क्षेत्र में 16.8 मिमी, पालम में 5.1 और लोधी रोड में 7.8 मिमी बारिश दर्ज हुई। मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। बारिश से दिल्ली का अधिकतम तापमान इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री नीचे 33.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री कम 23.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

मौसम विभाग की मानक वेधशाला सफदरजंग में शाम साढ़े पांच बजे तक बारिश दर्ज हुई। वहीं आया नगर में सबसे ज्यादा 53 एमएम बारिश दर्ज हुई। वहीं रिज क्षेत्र में 16.8 एमएम, पालम में 7.9 एमएम और लोदी रोड में 7.8 एमएम बारिश दर्ज हुई। बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज हुई। मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

डेढ़ घंटे की बारिश में नोएडा की सड़कें पानी-पानी, लगा जाम

करीब डेढ़ घंटे की तेज बारिश में ही नोएडा की सड़कें पानी-पानी हो गईं। इसकी वजह से कार्यालय बंद होने पर लोगों को अपने घर पहुंचने में अधिक समय लग गया। खासतौर पर सेक्टर-62 और आसपास के इलाकों में सबसे खराब स्थिति बनी रही। सड़कों गांठ भर पानी होने से वाहन फंस गए। कई लोगों को पैदल ही पानी से होकर निकलना पड़ा।

दूसरे दिन भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश

बुधवार के बाद दूसरे दिन बृहस्पतिवार को भी बारिश का सिलसिला जारी रहा। सुबह बादल छाए रहने के बाद शाम को करीब साढ़े पांच बजे से बारिश शुरू हुई। तेज बारिश होने की वजह से जल निकासी नहीं हो सकी। इसकी वजह से सड़कों पर पानी भर गया। सेक्टर-62 अंडरपास, हाजीपुर अंडरपास में भी पानी भर गया, जिससे वाहनों को निकलने में दिक्कतें हुईं। इसके अलावा सेक्टर-62, 63, 58, 59, 57, 44, 45, 76, 78, बरौला, गढ़ी चौखंडी, बहलोलपुर, छिजारसी, निठारी में भी सड़कों पर पानी भर गया। अलग-अलग जगह पानी भरने से ट्रैफिक भी धीमा हुआ। इसकी वजह से ट्रैफिक जाम के हालात बने रहे। 

करीब सात बजे बारिश बंद होने के बाद लोगों ने घर जाने के लिए निकलना शुरू किया। बारिश के बाद एक साथ बड़ी संख्या में वाहन सड़क पर आने से भी लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ा। इस बीच ट्रैफिक कर्मी कई जगह पानी में घुसकर ही ट्रैफिक को सुचारु बनाने में जुटे रहे। पानी सड़कों पर भरा रहने से देर रात तक ट्रैफिक सामान्य नहीं हो सका।

दिल्ली से आने पर भी लगा जाम

बारिश के बाद दिल्ली से नोएडा आने में भी लोग जाम में फंसे। इस बीच डीएनडी, चिल्ला बॉर्डर, कालिंदी कुंज, सेक्टर-62 सर्किल पर भी जाम बना रहा। बारिश की वजह से वाहनों की स्पीड कम होने की वजह से ऐसा हुआ। शहर के सेक्टर-18, सेक्टर-32, लाजिक्स माल से सेक्टर-51 होशियारपुर चौराहा, सेक्टर-62 से सेक्टर-61 अंडरपास तक सड़क के दोनों ओर भी ट्रैफिक जाम रहा। सेक्टर-51, 52 मेट्रो स्टेशन के सामने सड़क खराब होने से यहां भी शाम के समय वाहन फंसे रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button