आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

कांग्रेस का दावा, आजमगढ़ में एक महीने में 10 बच्चों की मौत

विभाग की लापरवाही मौत का कारण बनी

कांग्रेस महासचिव संगठन अनिल यादव ने दावा किया है कि आजमगढ़ में एक महीने में 10 बच्चों की मौत हुई है। वहीं, उन्नाव सहित अन्य जिलों में भी बच्चों की मौत हो रही है।

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव संगठन अनिल यादव ने कहा कि आजमगढ़ में महीने भर में 10 बच्चों की मौत हुई है। एक के बाद एक मौत के बाद भी स्वास्थ्य विभाग नहीं जाग रहा है। आजमगढ़ की तरह ही उन्नाव सहित अन्य जिले में भी बच्चों की मौत हो रही है।

कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि पीड़ितों को एंबुलेंस तक की सुविधा नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले को कांग्रेस महासचिव प्रियका गांधी ने भी उठाया है। लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल मौके पर भी गया। पूरी जानकारी जुटाने के बाद जिला प्रशासन और सीएमओ से उपचार की मांग की लेकिन कुछ नहीं हुआ। 

कांग्रेस महासचिव ने आजमगढ़ में दम तोड़ने वाले बच्चों के परिजनों के वीडियो भी जारी किया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग समय पर चेते और उपचार शुरू कर दे तो बच्चों की जान बचाई जा सकती है। 

उन्होंने कहा कि ये बच्चे नट समाज के हैं। शायद यही वजह है कि उनकी मौतों को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय और संसद इमरान मसूद ने सरकार को भी पत्र लिखा फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button