आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

चोर को पकड़ने गयी पुलिस टीम को ग्रामीणों ने डंडो से पिटा

चिल्लाते रहे पुलिस कर्मी, 40 पर मुकदमा दर्ज 

ग्रामीण एक चोर को पकड़कर पीट रहे हैं, इस सूचना पर भूड़पुर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। 

रमाला स्थित बूढ़पुर गांव में बृहस्पतिवार देर रात चोर की पिटाई की सूचना पर पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। पुलिस वालों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया और पथराव भी कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी भी तोड़ दी। हमले में ककड़ीपुर चौकी इंचार्ज, सिपाही और एक होमगार्ड घायल हो गया।

रमाला थाने में तैनात एसआई श्याम सिंह ने बताया कि बूढ़पुर गांव के चौकीदार अरविंद ने बृहस्पतिवार देर रात पुलिस को सूचना दी कि गांव के लोग एक चोर की पकड़कर पिटाई कर उसकी बाइक में तोड़फोड़ कर रहे हैं। पुलिस टीम वहां पहुंची और ग्रामीणों से चोर को छुड़ाने लगी तो ग्रामीणों के साथ उनकी हाथापाई हो गई। 

आरोप लगाया कि तभी वहां आए प्रधान सचिन ने ग्रामीणों को उकसाकर पुलिस टीम पर हमला कर दिया। लाठी डंडों से ककड़ीपुर चौकी प्रभारी राकेश कुमार, गाड़ी के चालक सिपाही सोनित कुमार और होमगार्ड सुभाष को पीटना शुरू कर दिया। भीड़ से बचकर भाग रहे पुलिस कर्मियों को पीछा करके पीटा गया और उन पर पथराव भी किया गया। वहां खड़ी गाड़ी भी तोड़ दी। इस हमले में तीनों घायल हो गए और वहां से भागकर जान बचाई। घायलों को बड़ौत सीएचसी में भर्ती कराया गया, जिनमें से सिपाही सोनित कुमार और होमगार्ड सुभाष सिंह की हालत गंभीर होने पर बड़ौत सीएचसी से हायर सेंटर रेफर कर दिया। दरोगा की तहरीर पर प्रधान सचिन और 15 नामजद समेत 40 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

हमले के बाद भारी सख्या में पहुंची पुलिस, चोर को पकड़ा

बूढ़पुर में पुलिस पर हमला होने के बाद वहां भारी पुलिस बल पहुंचा और चोर को पकड़कर लाया गया। इसके बाद महिला दानिशा के घर में चोरी करने के मामले में भी पुलिस ने कार्रवाई की। दानिशा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर चोर समीर निवासी किशनपुर बराल को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

जिसके घर में चोरी हुई, उसे भी आरोपी बनाया

बूढ़पुर गांव में पुलिस टीम पर हमले के मामले में पुलिस ने जिस महिला के घर में चोरी हुई, उसे भी आरोपी बना लिया। प्रधान सचिन, आसिफ, अय्यूब, कय्यूम, असगर, हकीमू, इरफान, फारूख, मुन्ना, जमीला, मोमीन, हमीद, सागर, मकान मालिक महिला दानिशा और 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

किसी ने दरवाजा नहीं खोला, न भागते तो जान से मार देते

रमाला थाने में दी तहरीर में एसआई श्याम सिंह ने बताया कि उग्र भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया। चारों तरफ से पथराव होने पर उन्होंने भागकर जान बचाई। कई मकानों के दरवाजे खटखटाकर अंदर जाकर बचने का प्रयास किया, लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला। अगर गांव से न भागते तो ग्रामीणों की भीड़ उन्हें मार देती।

आरोपी घरों से भागे, सीओ ने की जांच 

हमला करने के आरोपियों की तलाश में पुलिस ने दबिश दी तो वे अपने घरों से भाग गए। इस मामले में सीओ बड़ौत विजय चौधरी ने बूढ़पुर जाकर जांच भी की।

प्रधान और पुलिस में नोकझोंक की वीडियो वायरल

बूढ़पुर के प्रधान सचिन और पुलिसकर्मियों के बीच नोकझोंक की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। ग्राम प्रधान चोरी की घटना को लेकर विरोध जता रहे हैं तो पुलिसकर्मी समझाकर मामला शांत कराते दिख रहे हैं।

ये बोले एसपी

बूढ़पुर गांव में पुलिस टीम पर हमले के मामले में प्रधान समेत 40 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। – अर्पित विजयवर्गीय, एसपी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button