आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

जेल में प्रेमी से मिलने पहुंची प्रेमिका खाया कीटनाशक दवा

बलिया। बलिया जेल बंद प्रेमी और उससे मिलने गई प्रेमिका ने कीटनाशक दवा खा लिया। कुछ देर तक बातचीत भी की, लेकिन इसी बीच दोनों की हालत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में जेल प्रशासन दोनों को जिला अस्पताल लेकर गए, जहां से दोनों को वाराणसी रेफर कर दिया गया। रास्ते में प्रेमिका की मौत हो गई, जबकि प्रेमी की हालत गंभीर बताई जा रही है।
हल्दी के हांसनगर नई बस्ती निवासी सूरज साहनी गांव के ही सतीश साहनी की हत्या में आरोपित है। वह छह जून 2021 से जिला कारागार में बंदी है। उसका सरयां सलेमपुर निवासी नीलम से प्रेम-प्रसंग था। नौ साल पहले नीलम की शादी फेफना के तीखा गांव के पप्पू से हो गई थी। लेकिन वहां पति-पत्नी का संबंध टिक नहीं सका। विवाहिता को दो छोटी बेटियां हैं। आठ साल की शिवानी और सात साल की सुहानी।
ससुराल से निकाले जाने के बाद एक सप्ताह पहले वह अपने मायके के पहले प्रेमी के साथ रहने के लिए दबाव बनाने लगी। उसे मायके में रखने से स्वजन भी मना कर दिए। अंतत: उसने अपनी जीवन लीला समाप्त करने का निर्णय लिया। बुधवार को वह जिला जेल में निरुद्ध प्रेमी से मिलने पहुंची बिस्किट में कीटनाशक मिलाकर खुद भी खा लिया और प्रेमी को भी को भी खिला दिया। हालत बिगड़ने पर जेल प्रशासन दोनों को जिला अस्पताल लेकर गए, जहां से दोनों को वाराणसी रेफर कर दिया गया। रास्ते में नीलम की मौत हो गई, जबकि सूरज की हालत गंभीर है।
महिला के खिलाफ जेल प्रभारी राजेंद्र सिंह कोतवाली में तहरीर दी है। आरोप लगाया कि उसने जेल में बंदी की हत्या करने की कोशिश की है। मामले में पुलिस ने आरोपित प्रेमिका के मायके व ससुराल के लोगों से पूछताछ करने में जुटी है।
जिला कारागार में मुलाकात के दौरान महिला आराम से जहरीला बिस्कुट लेकर पहुंच गई, जबकि जेल में त्रिस्तरीय चेकिंग होती है। महिला ने बंद बिस्कुट में जहर कैसे मिलाया, यह जांच का विषय है। फिलहाल पुलिस ने बचे बिस्कुट व उसमें मिलाए गए पाउडर को कब्जे में लिया है। जेल में खुला खाद्य पदार्थ ले जाना प्रतिबंधित है। ड्यूटी पर तैनात किसने इसकी अनुमति दी, इसकी भी जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button