आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

विकास मे विफल भाजपा लेती है आस्था की आड- अखिलेश

अखिलेश सपा के राज्य मुख्यालय समाजवादी अधिवक्ता सभा की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इसमें कई राज्यों के अधिवक्ता शामिल हुए थे। अखिलेश यादव ने कहा कि अधिवक्ता समाज जागरूक और प्रभावशाली है।
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विकास कराने में विफल भाजपा और उसकी सरकारें धर्म और भगवान के पीछे छिपने का काम करती हैं। वर्ष 2014 से लेकर अब तक देश में एक लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं। भाजपा सरकार की गलत नीतियों से हर वर्ग परेशान है। 2024 के लोकसभा चुनाव में बदलाव होना तय है।
अखिलेश सपा के राज्य मुख्यालय समाजवादी अधिवक्ता सभा की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इसमें कई राज्यों के अधिवक्ता शामिल हुए थे। अखिलेश यादव ने कहा कि अधिवक्ता समाज जागरूक और प्रभावशाली है। अधिवक्ता समाज समाजवादी पार्टी की नीतियों, कार्यक्रमों और एजेंडे को आम जनता तक पहुंचाने में कामयाब हो गया तो परिवर्तन तय है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में न सीमाएं सुरक्षित है और न किसान और जवान सुरक्षित है। बड़ी संख्या में लोग बैंकों का पैसा लेकर विदेश भाग गए। देश में महंगाई, बेरोजगारी चरम पर है। नौजवान बेरोजगार है। भाजपा सरकार ने किसानों, नौजवानों व महिलाओं सभी को धोखा दिया है।
अखिलेश ने कहा कि भाजपा प्रधानों के बजट का पैसा काट कर विकसित भारत का झूठा सपना दिखा रही है। समाजवादी सरकार को जब भी मौका मिला तो प्रदेश अधिवक्ताओं के लिए काम किया। समाजवादी सरकार ने अधिवक्ताओं के चैंबरों की व्यवस्था की। लखनऊ की नई हाईकोर्ट बिल्डिंग समाजवादी सरकार में बनी। भाजपा सरकार उसका रखरखाव तक नहीं कर पा रही है।
अखिलेश ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र और संविधान को कमजोर कर रही है। लड़़ाई बाबा साहब के संविधान और बुल्डोजर के बीच है। बैठक में अधिवक्ताओं ने लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को जिताने का संकल्प लिया। इस अवसर पर अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण कन्हैया पाल, प्रदेश अध्यक्ष सिकंदर यादव, हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता आईपी सिंह, अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय महासचिव सरदार आलोक सिंह ने भी विचार रखे। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी मौजूद रहे।
न्यायिक सेवा में मिले आरक्षण
अधिवक्ता सभा ने अखिलेश यादव को 12 सूत्री एजेंडा भी सौंपा। इसमें चुनाव प्रक्रिया में अधिवक्ताओं की भूमिका तय करने, विधिक सलाहकार समिति बनाने, आरक्षण का लाभ न्यायिक सेवा में देने, राष्ट्रीय न्यायिक सेवा आयोग के गठन, वक्फ संपत्तियों के सर्वेक्षण और अल्पसंख्यकों को सुरक्षा आदि देने की मांग की गई है।
बसपा के साथ गठबंधन की खबरों में कोई दम नहीं : अखिलेश
अखिलेश यादव ने इंडिया गठबंधन में बसपा को लेकर किए गए एक सवाल पर कहा कि इस तरह की खबरों में कोई दम नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि पत्रकार सब कुछ जानते हुए भी बात को जलेबी की तरह घुमाते हैं। अखिलेश ने बसपा प्रमुख मायावती के सपा को अपने गिरेबान में झांकने के सवाल पर कहा कि इस विषय में कोई चर्चा नहीं करनी चाहिए। इंडिया गठबंधन भाजपा का मुकाबला करने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button