आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

छात्रा ने क्यों लिखा इंस्ट्राग्राम पर मैसेज कि आज मेरी आखिरी रात और फिर….

एक छात्रा ने इंस्टाग्राम पर फांसी लगाने का मैसेज पोस्ट किया। जिसको पढ़कर हाथरस पुलिस छात्रा के घर पहुंची और परिजन से बातचीत की। छात्रा ने यह संदेश क्यों लिखा, इस बारे में उसने पुलिस को सबकुछ बताया।
गुड बाय फ्रेंडस…. आज की रात मेरी आखिरी रात होगी। इस तरह से कई लाइनों का मैसेज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक किशोरी ने लिखा और प्रसारित कर दिया। इस मैसेज के प्रसारित होते ही पुलिस की सोशल मीडिया सेल क्रियाशील हो गई और उक्त किशोरी के घर पहुंचकर किशोरी व परिजनों से वार्ता की।
सोशल मीडिया सेल द्वारा लगातार सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म की निगरानी की जा रही है। 12 जनवरी की देर रात करीब 11.54 बजे सोशल मीडिया सेल को सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि एक किशोरी ने सुसाइड करने सम्बन्धी पोस्ट की है। सूचना को संज्ञान में लेकर मीडिया सेल द्वारा तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर एवं थाना हाथरस गेट प्रभारी निरीक्षक को सूचना दी गई।सूचना के आधार पर थाना हाथरस गेट पुलिस द्वारा तत्काल इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से लोकेशन प्राप्त करते हुए उक्त किशोरी को खोज लिया गया। किशोरी अपने परिवार के साथ घर पर ही मौजूद मिली ।
थाना हाथरस गेट प्रभारी सतेंद्र सिंह राघव ने मय टीम के किशोरी से बातचीत करते हुए उसकी मानसिक स्थिति के अनुसार काउंसिलिंग की। किशोरी ने बताया कि उसने वह पोस्ट अपने दोस्तों को डराने के उद्देश्य से कर दी थी । किशोरी द्वारा भविष्य में इस प्रकार की कोई घटना कारित न करने का संकल्प लिया तथा काउंसलिंग करने के उपरांत किशोरी को उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।
यह मैसेज किया था प्रसारित
मेरी कमी अब महसूस होगी तुमको, आई हेट यू …। तुमसे यह उम्मीद नहीं थी। गुड बॉय फ्रेंडस , आज की रात मेरी आखिरी रात होगी। मुझे धोखा मिला और में सहन नहीं कर पा रही हूं। मैंने जिसपे खुद से ज्यादा विश्वास किया, उसने आज मुझे धोखा दे दिया, मैं फांसी लगाने जा रही हूं। मुझे माफ कर देना। आई एम रियली सॉरी मम्मी-पापा, हो सके तो मुझे मॉफ कर देना।
बीती रात एक किशोरी ने अपने सुसाइड करने संबंधी पोस्ट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर डाला था। इसके बाद कोतवाली हाथरस गेट पुलिस व मेरे द्वारा किशोरी के घर पहुंचा गया और किशोरी व परिवारीजनों से वार्ता की गई। किशोरी ने यह वीडियो अपने दोस्तों को डराने के उद्देश्य से डाला था। किशोरी ने भविष्य में ऐसी वीडियो न डालने का आश्वासन दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button