स्वास्थआजमगढ़आज़मगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेश

UP: कप्तान से आदेश लाओ, तब लिखेंगे मुकदमा… सेवानिवृत्त सैनिक को भी नहीं छोड़े

69 वर्षीय सेवानिवृत्त सैनिक अपने बेटे की शिकायत लेकर थाना पुलिस के पास पहुंचे थे। पुलिस ने उन्हें ये कहते हुई टरका दिया कि कप्तान के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इस पर सेवानिवृत्त सैनिक भी मथुरा पुलिस कप्तान के पास जा पहुंचे और आपबीती बताई…
मथुरा में थानों से पीड़ितों को टरकाने का काम किया जा रहा है। हाईवे थाने से 69 वर्षीय एक सेवानिवृत्त सैनिक को थाने से कह दिया गया कि पहले कप्तान से आदेश कराकर लाओ, तब मुकदमा लिखेंगे। पीड़ित ने एसएसपी से गुहार लगाई। इसके बाद उसका मुकदमा दर्ज किया गया।
मामला भारतीय सेना से सेवानिवृत्त सैनिक सोवरन सिंह निवासी विकास नगर, हाईवे का है। उन्होंने बताया कि अपने मकान में पत्नी के साथ रहते हैं। 7 जनवरी की सुबह साढ़े नौ बजे करीब बेटा रामकृपाल दो सूटकेस में भरकर पुश्तैनी जेवर, सेना के दस्तावेज, बैंक की पास बुक, पैन कार्ड, प्लाटों के बैनामा के दस्तावेज आदि कीमती सामान, दो लाख रुपये व स्कूटी पर रखकर ले जा रहा था। उन्होंने व पत्नी ने रोका टोकी की तो बेटे आजाद व रामकृपाल ने धमकी दी। सामान नहीं ले जाने दिया तो दोनों की हत्या कर देंगे। बलपूर्वक सामान लेकर चले गए।
घटना की तहरीर लेकर थाना हाईवे पहुंचे। वहां पर पुलिस ने कहा, जब तक कप्तान साहब आदेश नहीं करेंगे, तब तक रिपोर्ट नहीं लिखेंगे। मामले में एसएसपी शैलेश पांडेय से गुहार लगाई। थाना पुलिस के रवैये की शिकायत भी की। इसके बाद एसएसपी ने आदेश किया, तब जाकर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।
एसपी सिटी डाॅ. अरविंद कुमार ने बताया कि सभी थानेदारों को सख्त हिदायत है कि किसी भी पीड़ित को थाने से नहीं लौटाया जाए। उनकी शिकायत सुनी जाए और जांच कर कार्रवाई करें। अगर, इस आदेश की कहीं अवहेलना की जा रही है तो मामले की जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button