आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

मंदुरी एयरपोर्ट से आजमगढ़-लखनऊ के बीच हो सकती है पहली उड़ान

पूर्वांचल वासियों के लिए खुशखबरी है। आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट से विमान सेवा जल्द ही शुरू हो सकती है। पहली उड़ान लखनऊ के लिए हो सकती है। आजमगढ़-लखनऊ के बीच उड़ान शुरू होने से पूर्वांचल वासियों को काफी सुविधा मिलेगी।
आजमगढ़ एयरपोर्ट से विमान सेवा जल्द शुरू हो सकती है। पहली उड़ान आजमगढ़-लखनऊ के बीच होगी। डीजीसीए की ओर से शुक्रवार को तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। एयरपोर्ट निदेशक समेत अन्य अधिकारियों की तैनाती भी कर दी गई है।
एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि दो मार्च को अलीगढ़ से आजमगढ़ के लिए विमान उड़ान की उम्मीद जताई गई थी, लेकिन फिलहाल इसे टाल दिया गया है। जल्द ही विमान सेवा शुरू हो सकती है।
रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के तहत आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू होने से पूर्वांचल के अन्य जिलों के यात्रियों को सीधा लाभ मिलेगा। आजमगढ़, मऊ, बलिया, जौनपुर के यात्रियों को बाबतपुर एयरपोर्ट नहीं आना पड़ेगा।
एयरपोर्ट अधिकारियों के अनुसार अगस्त 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के साथ ही मंदुरी हवाई अड्डे का शिलान्यास किया था। 20 करोड़ से अधिक लागत से बनने वाले एयरपोर्ट से पूर्वांचल के लोगों को सीधा लाभ मिलेगा।
एयरपोर्ट निदेशक पुनीत गुप्ता ने बताया कि आजमगढ़ एयरपोर्ट से पहली उड़ान लखनऊ के लिए हो सकती है। विमान संचालन संबंधी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button