आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

सिपाही ने फ़िल्मी अंदाज मे पिस्टल से फायर कर क्रिकेट प्रतियोगिता का काटा फीता, मुकदमा दर्ज

अर्द्धसैनिक बल के जवान के खिलाफ अहिरौली थाने में केस दर्ज किया गया है। मामले में लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।
अर्द्धसैनिक बल के एक जवान को लाइसेंसी पिस्टल से फायर कर फिल्मी अंदाज में फीता काटकर खेंवार में क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन करना भारी पड़ गया। अहिरौली पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए हर्ष फायरिंग के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए भी पुलिस ने प्रक्रिया शुरू कर दी है।
सोशल मीडिया पर शुक्रवार को एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ। इसमें एक कुर्ता पायजामा पहने एक व्यक्ति पिस्टल से फायर कर एक प्रतियोगिता के उद्घाटन में फीता काटने की रस्म अदा करता दिख रहा है। पुलिस टीम ने इसका फौरन संज्ञान लिया और जांच पड़ताल शुरू की। पता चला कि यह वीडियाे अहिरौली थाना क्षेत्र के खेंवार गांव से जुड़ा है। जानकारी हुई कि गांव निवासी संतोष कुमार सिंह सीआरपीएफ में सिपाही के तौर पर नियुक्त हैं। इन दिनों वह सीआरपीएफ की विशेष सेल में दिल्ली में ड्यूटी कर रहा है।
बीते दिनों वह छुट्टी पर गांव आया हुआ था। यहां क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ करने उसे बुलाया गया। इसमें उसने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायर कर फीता काटा। इस घटना का किसी ने वीडियो बना लिया। यही वीडियो अब वॉयरल हुआ है। हालांकि अर्द्धसैनिक बल का जवान अपनी छुट्टी पूरी कर वापस ड्यूटी पर लौट गया है। सीओ भीटी शुभम कुमार ने बताया कि अहिरौली थानाध्यक्ष विवेक कुमार वर्मा की तरफ से मामले में आरोपी के खिलाफ हर्ष फायरिंग के आरोप में केस दर्ज करा दिया गया है।
अर्द्धसैनिक बल के जवान संतोष के लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए रिपोर्ट भेजने के साथ ही उनके कमांडेंट को भी रिपोर्ट भेजी जा रही है। इस तरह की घटना एकदम अनुचित है। यदि कोई मनमानी करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button