आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

बैंक में उचक्कागिरी की शिकार हुई रिटायर्ड शिक्षिका

दोनों व्यक्ति महिला से पांच-पांच सौ के नोटो की दो गड्डी लेकर गिनना शुरू कर दिया। इसी दौरान उच्चकों ने कुल 55 नोट दोनों गड्डी से गायब कर दिया और फरार हो गए। उनके जाने के बाद शिक्षिका ने पुनः गड्डी के नोट की गिनती की तो 55 नोट कम मिले। 
आजमगढ़ के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीण बैंक की लाटघाट शाखा में सोमवार को सेवानिवृत एक शिक्षिका उचक्कागिरी की शिकार हो गई। नोट की गड्डी गिनने के नाम पर उचक्के महिला के 27 हजार रुपये लेकर चंपत हो गए। सूचना पर एसपी ग्रामीण के साथ ही जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने पहुंच कर जांच-पड़ताल किया।
तरौका गांव निवासिनी अर्चना राय सेवानिवृत शिक्षिका हैं। उनका खाता ग्रामीण बैंक की लाटघाट शाखा में है। सोमवार को दिन में लगभग 12 बजे वह बैंक पर पहुंचीं और अपने खाते से एक लाख रुपये निकाला। बैंक के अंदर ही वह पैसा गिनने लगीं। इसी दौरान दो व्यक्ति आए और उनसे कहे कि गड्डी में कुछ नोट रंग लगे हैं। जिसे निकाल कर यहीं बदल ले।
इसके बाद दोनों व्यक्ति महिला से पांच-पांच सौ के नोटो की दो गड्डी लेकर गिनना शुरू कर दिया। इसी दौरान उच्चकों ने कुल 55 नोट दोनों गड्डी से गायब कर दिया और फरार हो गए। उनके जाने के बाद शिक्षिका ने पुनः गड्डी के नोट की गिनती की तो 55 नोट कम मिले।इस पर महिला के होश ही उड़ गए। उसने तत्काल सूचना शाखा प्रबंधक को दिया। जानकारी होने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। इस दौरान एएसपी ग्रामीण चिराग जैन भी थे तो वे भी मौके पर पहुंच कर सीसी टीवी कैमरा आदि खंगालने में जुट गए, जिसमें दो व्यक्ति महिला से नोट की गड्डी लेकर गिनती करते नजर आए।
शाखा प्रबंधक रोहित सिंह ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि दो व्यक्ति महिला से नोट की गड्डी लेकर गिनने लगे और फिर कुछ नोट निकाल कर फरार हो गए। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button