स्वास्थआजमगढ़आज़मगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेश

आजमगढ़ से 19 यात्रियों ने एयरपोर्ट से भरी पहली उड़ान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एयरपोर्ट के तोहफे के बाद 11 मार्च से आजमगढ़ से लखनऊ और लखनऊ से आजमगढ़ की उड़ान शुरू हो गई। फ्लाई बिग एयरलाइंस बीडीके ग्रुप की ही सहयोगी संस्था है। सोमवार को फ्लाई बिग कंपनी की 19 सीटर की पहली फ्लाइट लखनऊ से क्रू मेंबर को लेकर मंदुरी एयरपोर्ट पर आई।
आजमगढ़ में 11 मार्च, दिन सोमवार, जनपदवासियों के लिए ऐतिहासिक दिन रहा। उड़ान की जिम्मेदारी संभालने वाली कंपनी फ्लाई बिग कंपनी की 19 सीटर पहली फ्लाइट लखनऊ से अपने क्रू मेंबर को लेकर मंदुरी एयरपोर्ट पर आई। वहीं आजमगढ़ से कुल 19 यात्रियों को लेकर 12.17 बजे फ्लाई बिग लखनऊ के लिए रवाना हुई। सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने क्रू मेंबर का स्वागत किया और वहीं यहां से जाने वाले यात्रियों को पहली फ्लाइट में यात्रा करने के लिए बधाई दी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एयरपोर्ट के तोहफे के बाद 11 मार्च से आजमगढ़ से लखनऊ और लखनऊ से आजमगढ़ की उड़ान शुरू हो गई। फ्लाई बिग एयरलाइंस बीडीके ग्रुप की ही सहयोगी संस्था है। सोमवार को फ्लाई बिग कंपनी की 19 सीटर की पहली फ्लाइट लखनऊ से क्रू मेंबर को लेकर मंदुरी एयरपोर्ट पर आई।
हालांकि आने का समय 10.10 बजे था लेकिन विजिविलिटी के कारण 35 मिनट देर 10.45 बजे पहुंची। इसके बाद 12.17 बजे उड़ान भरने के लिए फ्लाइट चालू हुई। मंदुरी एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए 10.10 बजे से उड़ान है लेकिन पहले दिन विजिविलिटी के कारण थोड़ी लेट हुई। जिसके कारण दो घंटे 10 मिनट देर से रवाना हुई।
सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने वहां से आए क्रू मेंबर का स्वागत किया। वहीं आजमगढ़ से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को शुभकामनाएं दी। पहले दिन की यात्रा को लेकर यात्री काफी उत्साहित दिखे। पहले दिन की पहली उड़ान की सारी टिकट बुक हो गईं थी। मंदुरी एयरपोर्ट के निदेशक मुकेश यादव ने बताया कि आजमगढ़ से सप्ताह में छह दिन चलेगी। मंदुरी एयरपोर्ट से 10.10 बजे लखनऊ के लिए फ्लाइट उड़ान भरेगी। इसका किराया एक हजार से लेकर दो हजार रुपये तक रहेगा। हालांकि किराया एयरलाइंस ही तय करेगा।
…अभी तो दिल्ली, मुंबई और दुबई की उड़ान बाकी है
सिर्फ यह झांकी है। अभी दिल्ली, मुंबई और दुबई की उड़ान बाकी है। उक्त बातें आजमगढ़ के सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सोमवार को मंदुरी एयरपोर्ट पर कही। वह पहली उड़ान में सफर करने वाले यात्रियों को बधाई दी। दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सभी यात्रियों को शुभकामनाएं दी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि छोटे-छोटे शहरों को बड़े शहरों में कनेक्टिविटी बढ़ जाए और उनके बजट में ही उन्हें हवाई यात्रा करने को मिले। दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इसके विस्तारीकरण के लिए कहा है। कहा कि आने वाले दिनों में इसे अंतरराष्ट्रीय अड्डा बनवाकर यहां से मुंबई, दिल्ली और दुबई की फ्लाइट की शुरुआत हो उसकी प्राथमिकता रहेगी। सांसद ने कहा कि पहले यह एयरपोर्ट सिर्फ नेता के लिए बना था, अब जनता के लिए प्रधानमंत्री ने दिया है।
रामलला के दर्शन के लिए फ्लाइट से पहुंच सकेंगे श्रद्धालु
सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि प्रभु श्रीराम की नगरी ‘अयोध्या’ अब जल्द ही आजमगढ़ से हवाई मार्ग के जरिए जुड़ जाएगी। बताया कि वह नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) से बात करेंगे ताकि मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हवाई मार्ग जुड़ सके। उन्होंने बताया कि इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी।
बोले यात्री
काफी प्रतीक्षा के बाद यह एयरपोर्ट आज चालू हो गया। इसके लिए सरकार को धन्यवाद करता हूं। एयरपोर्ट पर काफी सुविधाएं हैं। आज यहां से मुझे पहले मौका मिला सफर करने का इसे लेकर काफी खुशी हो रही है। हमारी मांग है कि इसका और विस्तार करें ताकि यहां का विकास हो सके।- पुनीत चौहान
आजमगढ़, मऊ व बलिया के लोगों को अन्य जनपदों में जाना पड़ता था। इस एयरपोर्ट का काफी समय से इंतजार था। इसके लिए मोदी जी को धन्यवाद देते हैं। अब हमें यहीं से फ्लाइट मिल जाएगी। इसे और विस्तार दिया जाए। इसका लोगों को लाभ मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button