आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

डीआओएस के बिगड़े बोल,वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधन नराज, ऑडियो हो रहा वायरल

आजमगढ। जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) उमेश त्रिपाठी का बताया जा रहा एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें वित्त विहीन कॉलेजों के प्रबंधकों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। इसे लेकर प्रबंधकों में नाराजगी है।
नाराज प्रबंधकों ने डीआईओएस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। हालांकि , ऑडियो क्लिप की पुष्टि वेब न्यूज नहीं करता है। सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो क्लिप के मुताबिक, डीआईओएस क्विज फिट इंडिया के तहत बच्चों के पंजीकरण की जानकारी ले रहे हैं।
वायरल ऑडियो में कहा जा रहा है कि 180 से अधिक विद्यालयों का नाम सूचीबद्ध है, फिर भी पांच विद्यालय संचालकों ने क्विज फिट इंडिया के लिए पंजीकरण कराया है। 175 प्रबंधक सन्नाटा मारकर बैठे हैं। यह ठीक नहीं है। सोच लीजिए कि आप लोगों का क्या हश्र होगा। अच्छी तरह से समझ लीजिए। कितना दुर्भाग्य है कि आप जैसे महान लोगों के महान जिले के वित्त विहीन विद्यालय हैं।
जितने भी वित्त विहीन संचालक हैं, सभी कल 12 बजे तक हर हाल में अपने दो बच्चों का पंजीकरण कराके अवगत कराएंगे। यदि नहीं करेंगे तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। व्हाट्सएप ग्रुप से हटा दिया जाएगा। प्रशासनिक और विधिक कार्रवाई के लिए विवश होना पड़ेगा। 20 बार फोन जाता है, व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये सूचना मांगी जाती है, लेकिन कोई कदम नहीं उठाया जाता है। इसके बाद ऐसी भाषा का इस्तेमाल किया जाता है, जिसे लिखा नहीं जा सकता।
डीआईओएस बोले- ऑडियो 20 दिन पुराना
मामले में डीआईओएस उमेश कुमार त्रिपाठी ऑडियो मेरा है। यह 20 दिन पुराना है। फिट इंडिया के तहत रजिस्ट्रेशन कराया जाना था लेकिन वित्त विहीन विद्यालयों द्वारा इसमें कोई रुचि नहीं ली जा रही थी। जिसे लेकर मेरे द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई थी। उन्हें चेतावनी दी थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button