आज़मगढ़आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

बोले गृहमंत्री अमित शाह, योगी की सरकार ने बदली आज़मगढ़ की पहचान

आजमगढ़। समाजवादी पार्टी का गढ़ रहे आजमगढ़ में बीजेपी ने 2024 के लिए हुंकार भर दी है। गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को आजमगढ़ में अखिलेश यादव को जमकर घेरा. कोरोना काल का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि यहां के सांसद (अखिलेश तब आजमगढ़ सांसद थे) कोरोना काल में टीका लगाने नहीं आए थे। पीएम मोदी ने लोगों को टीका लगवाया।
अमित शाह ने कहा कि मुझे उत्तर प्रदेश ठीक से याद है जहां पहले कोई रात नहीं थी जब बिजली मिलती थी। केवल रमजान के मौके पर यहां बिजली मिलती थी। आजमगढ़ की छवि को धूमिल करने का काम सपा-बसपा की सरकार ने किया था। जिस आजमगढ़ को पूरे देश मे आतंक के केंद्र के रूप में जाना जाता था वहां पर संगीत के महाविद्यालय की नींव रखने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जिस उत्तर प्रदेश में कभी कल्पना भी नहीं की जाती थी कि यहां दंगा न हो, लेकिन बीजेपी की सरकार ने उत्तर प्रदेश को दंगा मुक्त प्रदेश बनाया है।गृहमंत्री अमित शाह ने आजमगढ़ की जनता से अपील करते हुए कहा कि 2024 के चुनाव में यूपी की जनता फिर से एक बार पीएम मोदी पर भरोसा करे और मोदी जी को जिता कर भारी मतों से विजयी बनाने का काम करे।
आजमगढ़ में संगीत महाविद्यालय के शिलान्यास और विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन कार्यक्रम में अमित शाह ने आगे कहा कि आज उत्तर प्रदेश विकास के रास्ते पर चल पड़ा है. ये सपा, बसपा, कांग्रेस क्या देश और उत्तर प्रदेश का विकास कर सकते हैं? 2024 में फिर से सपा, बसपा, कांग्रेस परिवारवाद और जातिवाद को लेकर आएंगे और लोगों को गुमराह करेंगे। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजमगढ़ में 2017 के पहले पहचान का संकट था. यहां का नौजवान 2017 के पहले देश में कहीं चले जाए तो कोई किराए पर कमरा देने की बात तो दूर नाम से ही लोग चिढ़ते थे, परहेज करते थे।केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को निर्धारित समय से लगभग आधा घंटा पहले ही आजमगढ़ पहुंच गए। हेलीपैड पर उतरने के बाद उनका काफिला हरिहरपुर गांव के लिए रवाना हुआ। यहां गृहमंत्री और सीएम ने संगीत घराने के कलाकारों व ग्रामीणों से मुलाकात कर हालचाल पूछा। साथ ही संगीतकार आदर्श मिश्रा के परिजनों से भी गृहमंत्री व मुख्यमंत्री ने मुलाकात की। प्रोटोकॉल के अनुसार केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 3.55 बजे कार्यक्रम स्थल नामदारपुर में बने हेलेपैड पर उतरना था। निर्धारित कार्यक्रम से लगभग आधा घंटा पूर्व 3.15 पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो 3.16 मिनट पर गृहमंत्री अमित शाह का उड़नखटोला नामदारपुर में बने हेलीपैड पर उतरा। इसके बाद गृहमंत्री व मुख्यमंत्री कार द्वारा हरिहरपुर गांव के निरीक्षण के लिए निकल पड़े। दोनों नेताओं ने गांव में पहुंच कर सबसे पहले हरिहरपुर संगीत घराना से जुड़े कलाकारों से बात की। इसके बाद संगीतकार आदर्श मिश्रा के परिजनों से मिल कर ढाढस बंधया। इतना ही नहीं गांव में संगीत महाविद्यालय के लिए चिन्हित जमीन को भी देखा और ग्रामीणों से मुलाकात कर कुशलक्षेम पूछा। इसके बाद गृहमंत्री व मुख्यमंत्री का काफिला कार्यक्रम स्थल नामदारपुर के लिए रवाना हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button