आजमगढ़उत्तर प्रदेशखेलटेक्नोलॉजीदेशमनोरंजनराजनीतिविदेशस्वास्थ

आईटी इंजीनियर की 30 लाख की कार चोरी, पुलिस जांच में 1.12 करोड़ रुपये बरामद, 6 लोग हिरासत में

गाजियाबाद। गाजियाबाद निवासी आईटी इंजीनियर की कार से 30 लाख रुपये चोरी होने की घटना में पुलिस जांच कर रही थी, इसी दौरान पुलिस ने 1.12 करोड़ रुपये उसी इंजीनियर के पास से बरामद किये. इस मामले में पुलिस ने इंजीनियर और उसके दो भाई समेत 6 लोगों को हिरासत में लिया है. इसके अतिरिक्त नौ लाख रुपये उन्होंने अपने रिश्तेदारों के बैंक खातों में भी ट्रांसफर किए थे. ये खाते भी पुलिस ने फ्रीज करा दिए हैं. खास बात यह है कि बरामद हुई सारी रकम इंजीनियर की ही है, जबकि उसने सिर्फ 30 लाख रुपये की चोरी की रिपोर्ट ही दर्ज कराई थी.
वही इंजीनियर पर इतनी बड़ी रकम के स्त्रोतों की जांच की मांग के लिए एसएसपी ने आयकर विभाग और ईडी को पत्र लिखा है. एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि गाजियाबाद-इंदिरापुरम की आम्रपाली ग्रीन कालोनी निवासी और आइटी प्रोफेशनल ने 29 नवंबर को थाने में मुकदमा दर्ज कराया था जिसमें उन्होंने कहा था कि वह गाजियाबाद से जहांगीराबाद आ रहे थे. रास्ते में निर्मल पहलवान ढाबा पर नाश्ता करते उनकी कार से बैग चोरी हो गया जिसमें 30 लाख रुपये थे.
इस मामले में 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. इनकी निशानदेही पर जहांगीराबाद में एक बंद मकान में जमीन में दबाई गई चोरी की नकदी बरामद हुई है. उन्होंने आगे कहा कि पीड़ित ने 30 लाख रुपये चोरी होनी बात बताई थी, जबकि मौके से 1.12 करोड़ रुपये मिले है. दो रिश्तेदारों के बैंक खातों में 4.5-4.5 लाख रुपये ट्रांसफर भी किए गए है. इन खातों को भी पुलिस ने फ्रीज करा दिया है. एसएसपी श्लोक कुमार का कहना है कि पीड़ित आइटी प्रोफेशनल हैं. वह मोबाइल गेम्स के काम से जुड़े हैं. वहीं बरामद हुई इंजीनियर की 1.12 करोड़ रुपये नकदी का स्त्रोत क्या है, इस बाबत आयकर विभाग और ईडी को पत्र लिखा गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button